Hindi
comment

लॉकडाउन के दौरान किराये का घर कैसे ढूँढें 

लॉकडाउन की वजह से हम सभी का जीवन जैसे ठहर सा गया है। नये घर में शिफ़्ट करना या नये शहर में जाने के प्लान या तो कैंसल हो रहे हैं या आगे खिसकाए जा रहे हैं। लोग नुकसान में हैं, घर ढूँढे तो कैसे ढूँढे? जब आस-पास इतना सब कुछ चल रहा हो तो इस बीच ये काम कैसे शुरू करें?

How to Find a Rental Home During the Lockdown1
+

बहुत से लोगों को नई नौकरी के लिए, स्कूल, यूनिवर्सिटी के लिये बाहर दूसरे शहर जाना पड़ता है। तो जैसे ही लॉकडाउन खत्म होता है, क्या आप घर की तलाश शुरू करना चाहते हैं? हमें लगता है आपको इसके लिये समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। अब आप अपने लिये एक अच्छा घर ढूँढ सकते हैं और लॉकडाउन खत्म होते ही उसमे रहने जा सकते हैं। इस तरह से आप घर तलाशने का काम अभी कर सकते हैं और लॉकडाउन खत्म होते ही तुरंत अपने नये घर में अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत कर सकते हैं। बिना समय गवाएँ  NoBroker के साथ आगे बढ़ें।
Read: क्या आप लीव एंड लाइसेंस एग्रीमेंट और रेंट एग्रीमेंट के बीच का फर्क जानते हैं?


Book Best Packers & Movers with Best Price, Free Cancellation, Dedicated Move Manager

Get Rental Agreement With Doorstep Delivery, Super Quick & Easy

This is third

This is third

This is fourth

This is fourth

This is fifth

This is fifth

This is six

This is six

This is seven

This is seven

This is eight

This is eight



ये समय ढूँढने और शॉर्टलिस्ट करने का है

NoBroker वेबसाइट पर जाएं, जिस इलाके में आप रहना चाहते हैं, वहाँ के घरों की तलाश करें। सबसे पहले अपना बजट सेट करें, फिर तय करें कि आपको क्या-क्या सुविधाएँ चाहिए जैसे कि क्या फर्नीचर चाहिए और कितने बैडरूम होने चाहिए और उसके बाद अपनी तलाश शुरू करें। अगर आपको दिए गए ऑप्शन पसंद आते हैं तो रिलेशनशिप मैनेजर से बात करें, वो आपकी मदद करेंगे और साथ ही इस बात का ध्यान भी रखेंगे कि घर तलाश करना आपके लिये आसान और एक ख़ुशनुमा अनुभव हो।

How to Find a Rental Home During the Lockdown

घर बैठे -बैठे ही मकान मालिक से संपर्क करें

जैसे ही आपको कोई ऐसा घर मिले जो आपको पसंद है या ऐसा घर जो आपको अपने लिये बिल्कुल सही लगे, तो मकान मालिक से बात करें और उन्हें इस बात की जानकारी दें। मकान मालिक का नंबर जानने के लिये ना आपको ब्रोकर का इंतज़ार करने की ज़रूरत है, और ना ही किसी ऐसे की जो पहले मकान मालिक से बात करे और फिर आपसे। अब ये सब आपके हाथ में हैं, आप खुद सीधे मकान मालिक से बात करके सौदा पक्का कर सकते हैं।

How to Find a Rental Home During the Lockdown

संपत्ति (प्रॉपर्टी ) की जांच करें

अगर आप कुछ तस्वीरों को देख कर घर का अंदाज़ा नहीं लगा सके तो इसमें आपकी कोई गलती नहीं है। अगर आपके पास रिलेशनशिप मैनेजर है तो उन्हें ये बात बताएँ। वो आपके लिये एक विशेष वीडियो वॉक-थ्रू और वीडियो कांफ्रेंस की व्यवस्था करेंगें ताकि आप घर को अच्छे से देख सकें और आपको अपने सभी सवालों के जवाब मिल सकें। मकान मालिक आपको घर चारों तरफ से दिखाएगा और सारी सुविधाओं के बारे में बताएगा, ये बिलकुल वैसा ही होगा जैसे आप खुद वहाँ मौजूद हैं।
Read: खुद से बनाएं 5 टाइल क्लीनर्स

अपने नये घर मे शिफ्ट होना

जैसे ही लॉकडाउन खत्म होता है आप नये घर मे शिफ्ट होने का प्लान बना सकते हैं। आपका मकान मालिक आप ही का इंतज़ार कर रहा होगा। अगर आपके पास रिलेशनशिप मैनेजर है तो वे किसी भी मुद्दे को सुलझाने के लिये हमेशा तैयार होंगे और शिफ्टिंग के दौरान आपकी मदद भी करेंगे। आप घर बदलने वाले दिन मूवर्स एंड पैकर्स और घर साफ करने वालो को भी किराये पर ले सकते हैं। आप बस बैठें और आराम करें, घर बदलते समय आपके लिये सब कुछ पहले से ही तैयार होगा।

How to Find a Rental Home During the Lockdown

प्रीमियम प्लान खरीदें 

अगर घर ढूँढना मुश्किल लग रहा है, तो अब समय है रिलेशनशिप मैनेजर को मौका देने का। NoBroker प्रीमियम प्लान बहुत सारे फ़ायदों से भरा है, और इसकी सबसे अच्छी बात है एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर। वो आपके लिये घर ढूँढेंगे, आपकी पसंद के हिसाब से घर शॉर्टलिस्ट करेंगे और आपको ऐसे ऑप्शन भेजेंगे जो आपको पसंद आएं।

 वे वीडियो के जरिए आपके लिये घर का एक वॉक-थ्रू करवाएंगे, मतलब वीडियो कॉल से आपको सारा घर दिखाएंगे, और मकान मालिक के साथ कॉल करेंगे, आपकी तरफ से किराये पर बातचीत करेंगे, और भी बहुत कुछ। ये सब सिर्फ एक रुपये में NoBroker के पोस्ट-पेड प्लान के साथ उपलब्ध है। जब आप अपने क्रेडिट कार्ड से प्लान खरीदते हैं, तो आप ना के बराबर खर्च करके अपना घर ढूँढना शुरू करते हैं और लॉकडाउन के खत्म होने पर बकाया राशि देंगे।
Read: वास्तु के अनुसार पूजा का कमरा बनाने के सरल तरीके

How to Find a Rental Home During the Lockdown

आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है, चिंता ना करें तब भी आप हमारे प्रीमियम प्लान ख़रीद सकते हैं, ये सभी प्लान ‘प्लान एक्सटेंशन’ के साथ आते हैं, खासकर लॉकडाउन पीरियड के लिए। इसका मतलब है कि आप अभी प्लान ख़रीद सकते हैं, सभी सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन प्लान की तारीख लॉकडाउन खत्म होने के बाद शुरू होगी। इसका मतलब है कि आप प्लान लंबे समय के लिये इस्तेमाल कर पाएंगे और आपको अपने सपनों के घर को तलाशने के लिये समय भी ज़्यादा मिलेगा।

अगर और जानकारी चाहते हैं या आप किसी से बात करना चाहते है? नीचे कमेंट लिखें या NoBroker पर जाएं, या 9241700000 पर सिर्फ एक मिस्ड कॉल दें। हमें आपकी मदद कर के खुशी होगी।

Contact Us


Subscribe

NoBroker.com

NoBroker.com is a disruptive real-estate platform that makes it possible to buy/sell/rent a house without paying any brokerage. Following are service along with Rent / Sell / Buy of Properties - Rental Agreement - Packers And Movers - Click And Earn - Life Score - Rent Receipts - NoBroker for NRIs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

People Also Ask