Post Question
Home / Buy and Sell / Seller / मकान बेचने के लिए विज्ञापन कैसे लिखें?
Q.

मकान बेचने के लिए विज्ञापन कैसे लिखें?

Comment

2
Answers

3 2022-09-23T18:02:50+00:00

रियल एस्टेट प्लेटफार्मों पर अपनी प्रॉपर्टी का विज्ञापन करना आपकी प्रॉपर्टी को बेचने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। आज कई रियल एस्टेट प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं जैसे नोब्रोकर, मैजिकब्रिक्स और 99acres। मैं व्यक्तिगत रूप से एक प्रॉपर्टी विज्ञापन पोस्ट करने के लिए नोब्रोकर का उपयोग करता हूं क्योंकि वे आपको ब्रोकरेज का भुगतान किए बिना खरीदार खोजने की अनुमति देते हैं। आइए आपको बताते हैं कि उनके प्लेटफॉर्म पर मकान बेचने के लिए विज्ञापन (

makan bechne ke liye vigyapan

) कैसे डाले:

 है।

नोब्रोकर पर एक मुफ्त पप्रॉपर्टी विज्ञापन पोस्ट करें और ब्रोकरेज पर बहुत सारा पैसा बचाएं!

नोब्रोकर का एक सेलर प्लान प्लान प्राप्त करें और अपनी प्रॉपर्टी को बिना परेशानी और तनाव के बेचें

  • नोब्रोकर का ऐप खोलें या आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

  • ‘अपना मुफ़्त विज्ञापन पोस्ट करें (Post Your Free Ad)’ बटन पर क्लिक करें

  • अपना पसंदीदा स्थान दर्ज करें

  • कुछ प्रॉपर्टी से संबंधित विवरण जैसे उसका आकार, कुल मंजिल, सुविधाएँ, सुविधाएं आदि भरें। विवरण बॉक्स में, आप बेडरूम की संख्या, कॉलेजों की संख्या, स्कूलों और अस्पतालों की संख्या जैसे विवरणों का उल्लेख कर सकते हैं और मेट्रो और घर के बीच की दूरी आदि जैसी चीज़ें बता सकते है।

    घर बेचने के लिए विज्ञापन डालने के लिए (purana ghar bechne ke liye vigyapan daalne ke liye) ये चीज़ें बताना जरूरी हैं

घर बेचना है विज्ञापन: यह एक अच्छे विवरण का एक उदाहरण है

"पूर्णता के लिए फिर से तैयार! यह शानदार घर कई अस्पतालों और किराना स्टोर के पास स्थित है। यहां इसकी कुछ अद्भुत विशेषताएं हैं: नई रसोई अलमारियाँ, विशाल पिछवाड़े, संलग्न तीन-कार गैरेज, स्टेनलेस स्टील सिंक, रीमॉडेल्ड बाथरूम, आधुनिक क्वार्ट्ज काउंटरटॉप्स, लकड़ी के फर्श, और बहुत कुछ! ”

  • उसके बाद, संभावित खरीदारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कुछ सुंदर संपत्ति तस्वीरें और वीडियो अपलोड करें

  • इसके बाद, उनकी टीम सभी विवरणों को सत्यापित करेगी और यदि वे सब कुछ ठीक से पाते हैं तो विज्ञापन को मंजूरी दे देंगे। उसके बाद, आपकी संपत्ति सूचीबद्ध हो जाएगी। यदि आप किसी समस्या का सामना करते हैं, तो आप वेबसाइट पर मौजूद चैट विकल्प का उपयोग करके हमेशा उनकी कस्टमर केयर टीम से संपर्क कर सकते हैं।

यदि आप किसी प्रकार का संबंध प्रबंधक, संपत्ति संवर्धन, व्यक्तिगत क्षेत्र सहायक, आदि चाहते हैं, तो आप नोब्रोकर के सेलर प्लान्स भी देख सकते हैं।

अब आप घर बेचने के लिए विज्ञापन (ghar bechne ke liye vigyapan in hindi) के बारे में जान गए हैं

ये भी पढ़ें:

खसरा नंबर कैसे चेक करें?

किसके नाम कितनी जमीन है कैसे पता करें?

जमीन कैसे नापे?

ऐसे डालते हैं मकान बेचने के लिए विज्ञापन

मेरा विचार है की आपको अपना मकान बेचना है विज्ञापन लिखना है। ये सुन्न कर थोड़ा मुश्किल लग सकता है लेकिन सच बताऊँ तो यह इतना भी मुश्किल नहीं है। रियल एस्टेट व्यवसाय में आपके पास जो सबसे बड़ा कौशल हो सकता है, वह सम्मोहक लिस्टिंग बनाने की क्षमता है जो संपत्तियों को जल्दी से एक संपत्ति को बेचती है। मैं आपको बताउंगी की मैंने अपने purane makan ko bechne ke liye vigyapan कैसे लिखा था। 

Vigyapan ghar bechne ke liye

मेरे अनुभव में, अधिकांश संपत्तियां खुद को बेचने में काफी सक्षम हैं - लेकिन केवल अगर आपने इसकी कीमत सही रखी है, इसे पर्याप्त रूप से प्रचारित किया है, और एक सूची बनाई है जो स्पष्ट रूप से संचार करती है। यह बताता है कि आपकी संपत्ति जीवन भर का सौदा क्यों है - आपके खरीदार अवसर का लाभ न उठाने के लिए पागल क्यों होंगे। मैं आपको बता दूँ की घर को लिस्ट करने के लिए मैंने नोब्रोकर के प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया था जिसमे मैंने आसानी से अपने मकान का एक मुफ्त विज्ञापन डाला था। आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यहाँ क्लिक कर के नोब्रोकर पे अपने घर का एक मुफ्त विज्ञापन पोस्ट करें। 

मैं आपको ये भी बता दूँ की मैंने मुफ्त विज्ञापन दाने के बाद नोब्रोकर के सेलर प्लान का भी इस्तेमाल किया था जिससे मुझे मात्रा 2 हफ्ते में एक खरीदार मिल गया था। मेरे ख्याल में आपको भी यह प्लान ज़रूर देखना चाहिए। 

नोब्रोकर के सेलर प्लान का लाभ उठा के अपने घर के लिए चुटकी में सही खरीदार पाए। 

Ghar bechne ka vigyapan in hindi

हर अच्छी लिस्टिंग की एक अच्छी संरचना होती है। एक अच्छी तरह से लिखित कॉलेज पेपर और अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई रियल एस्टेट वेबसाइट की तरह, एक अच्छी लिस्टिंग को एक निश्चित क्रम का पालन करना चाहिए और सही "फ्लो" होना चाहिए।

आइए ghar bechne ka vigyapan in hindi के प्रत्येक घटक के बारे में बात करें जो मैंने एक सूचि में बताई है।

  1. शीर्षक

किसी वेबसाइट पर बिक्री के लिए अपनी संपत्ति पोस्ट करते समय आपके विज्ञापन को हजारों अन्य लिस्टिंग के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी। इसलिए, यह अनिवार्य है कि आपकी लिस्टिंग का शीर्षक आकर्षक हो। यह अलग दिखना चाहिए।

आपका शीर्षक आपकी लिस्टिंग का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। कभी-कभी, खरीदार को नोटिस करने के लिए यह आपका एकमात्र शॉट है! इसलिए बेहतर होगा कि आप भीड़ से अलग दिखने का तरीका खोजें।

  1. प्रारंभिक वक्तव्य

मेरी लिस्टिंग का पहला वाक्य बताता है कि संपत्ति किस बारे में है। विचार यह है कि मेरे पाठकों को तुरंत सूचित किया जाए कि वे क्या देख रहे हैं।

  1. सुविधाओं का वर्णनात्मक विवरण

इस खंड में दो काम करने का विचार है: संपत्ति की प्राथमिक विशेषताओं के बारे में बात करें। सम्मोहक और प्रेरक तरीके से संपत्ति का वर्णन करें। रचनात्मक होने और वर्णनात्मक शब्दों के बारे में सोचने के लिए वास्तविक प्रयास करना पड़ता है जो आपकी संपत्ति को आकर्षक बना देगा। अधिकांश लोगों के पास इस क्षेत्र में अतिरिक्त मील जाने का धैर्य नहीं है, लेकिन इस अतिरिक्त प्रयास को आगे बढ़ाने से खरीदार आपकी संपत्ति को कैसे देखते हैं, इसमें बड़ा अंतर हो सकता है।

  1. विशेष प्रचार

यह हमेशा आपकी लिस्टिंग पर लागू नहीं होगा। लेकिन अगर आप किसी संपत्ति को तेजी से बेचना चाहते हैं, तो यह आपके लिए खरीदारों को कार्रवाई करने के लिए अतिरिक्त "झुकाव" देने का अवसर है। जो भी प्रोत्साहन आपको लगता है कि अधिक संभावित खरीदारों के लिए दरवाजा खोल देगा और लोगों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करेगा, उन्हें बेझिझक जोड़ें।

  1. क्लोजिंग स्टेटमेंट और कॉल टू एक्शन

यहीं पर आप इसे समाप्त करते हैं और अपने पाठकों को बताते हैं कि क्या करना है। अत्यावश्यकता की भावना को तेज करने से डरो मत और उन्हें वास्तविक संभावना की याद दिलाएं कि यह आखिरी मौका है जब उन्हें इस संपत्ति को खरीदना होगा।

लक्ष्य यह स्पष्ट करना है कि आपकी संपत्ति एक अद्भुत अवसर क्यों है। और यदि आपकी पूछी जाने वाली कीमत बाजार के अनुरूप है, तो आप बहुत से लोगों को "बिंदुओं को जोड़ने" में मदद कर सकते हैं और यह महसूस कर सकते हैं कि आपकी संपत्ति बिल्कुल वही है जिसकी उन्हें आवश्यकता है। उन्हें अपनी संपत्ति में खुद को चित्रित करने में सहायता करें और अपने स्वयं के निष्कर्ष पर आएं कि यह उनके लिए सही संपत्ति क्यों है।

आशा है अब आप मकान बेचना है विज्ञापन अच्छे से लिख पाएंगे। 

इससे सम्बंधित जानकारी: मकान किराये पर देना है विज्ञापन कैसे लिखे?

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Recently Published Questions

Most Viewed Questions

Flat 25% off on Home Painting
Flat 25% on Painting | Top Quality Paints | Professional Tools | Verified Partners
X
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
X
Enjoy hassle-free on time movement of your household goods.
X
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
X
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
X
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |
X