Post Question
Home / Rent and Lease / Owners / मकान किराये पर देना है विज्ञापन कैसे लिखे?
Q.

मकान किराये पर देना है विज्ञापन कैसे लिखे?

Read More

Comment

3Answers

Manushya ek samajik praani hai aur hum sab apni gharelu aavashyaktao ke liye aksar apni dainik jeevan mein sampatti aur anya vastuen ya to kharidte hain ya bechate hain. Iske liye hum aam taur par akhbar mein vigyapan bhejta hai. Ya aaj kal ham real estate platform per vigyapan dalte hain. Prakashan ke liye aise vigyapan likhte samay humen bahut satark rehana chahiye. Agar aapko bhi makan kiraye se dena hai toh nimnlikhit baaton ka dhyan rakhiega. 

Step 1: Sampatti ka vivaran, mulya seema aur vartman sthiti likhen 

Step 2: Niyam sur sharton ko vargikrit karen 

Step 3: Aapki bikri ya khareed aadi ke liye koi anya vivaran ho to vah likhen. 

Step 4: Sthan aur anya suvidhaen yadi koi ho toh vah bhi likhen. 

Step 5: Iske bad apna monile number ya sampark pata likhen. 

Step 6: Apne ghar ka rang disha ya aur koi jaankari de sakte hain. Iske liye sabse achcha tarika hai ki aap ghar ki acchi photo ya video khinchkar akhbar ya real estate platform per dalen. 

Step 7: Ghar ke nirman ka varsh, sthiti, aur apekshit kimat aadi bataen. 

Ab main aapko akhbar ke ek Vigyapan ka praroop deti hun. 

TO LET 

Vasant Kunj, Delhi mein ek navnirmit ghar 11 mahine ke liye kiraye par uplabdh hai. Ghar mein attached bathroom ke sath paanch vishal bedroom, ek bada drawing room cum dining hall hai. Rasoi ghar bahut vishal hai. Ek kone mein garage aur servent quarter hai. Bachchon ke liye shaikshik suvidhaon ke sath bajar mein shandar dhang se nirmit dhar do taraf se khula hua Hai. Apekshit kiraya 25000 hai. Kripya diye gaye number per call karen.

Makan kiraye se dena hai

to aap real estate platform per bhi vigyapan daal sakte hain. Iska example pehle ke uttaron mein acche se diya gaya. Isliye maine aapko akhbar ke vigyapan ke bare mein bataya hai. Asha hai isse aapko madad milegi.

Apne makaan ka muft vigyapan post karne ke liye yahan click karen. NoBroker ke owner plans ki madad se shighra ki kiryadaar paayen. Isse Sambandhit Jaankaari: मकान किराये पर देने के नियम क्या है? मकान मालिक और किरायेदार के अधिकार क्या है?
7 2023-01-31T17:53:28+00:00

लिस्टिंग विज्ञापन लेखन एक कला और विज्ञान दोनों है। अगर आपका कोई मकान है जी आप किराए पर देना चाहते हैं और मकान किराये से देना है विज्ञापन in english या हिंदी में लिखना चाहते हैं तो कुछ बातो का ध्यान रखना होगा। आपके रिक्ति विज्ञापन का शब्दांकन भावनाएँ और अपेक्षा पैदा करता है। और अच्छी ऑनलाइन प्लेसमेंट और प्रस्तुति सर्वोत्तम किरायेदार संभावनाओं के लिए मूल्य प्रस्ताव प्राप्त करती है। आपके लिस्टिंग विज्ञापन या तो आपका समय बर्बाद कर सकते हैं, अधिक काम पैदा कर सकते हैं, या सटीक किरायेदार को जल्दी से आकर्षित कर सकते हैं जो आप अपनी इकाई के लिए सबसे अच्छी कीमत पर चाहते हैं। मैं आपको बताती हूँ की ghar kiraye par dena hai vigyapan in hindi कैसे लिखे। 

नोब्रोकर पर एक मुफ्त पप्रॉपर्टी विज्ञापन पोस्ट करें और  किरायेदार पाएं! मकान किराये पर देने के लिए एक्सपर्ट्स की सहायता लें. आज ही नोब्रोकर ओनर प्लान को सब्सक्राइब करें

Apne makan ko kiraye par dene ke liye vigyapan likhiye

अपने रेंटर व्यक्तित्व के लिए रेंटल को अनुकूलित करें

मकान किराये से देना है विज्ञापन in hindi की शुरुआत करने के लिए आप अपने किराएदार के अवतार के आधार पर किराये में वृद्धि करने पर विचार करें। समझें कि आपके किराएदार का अवतार कैसा दिखता है, ताकि आप उनकी प्राथमिकताओं के अनुसार किराये को पूरा कर सकें।

क्लासिक "किराए के लिए" साइन लगाएं 

इनमें वैल्यू है, लेकिन उतनी नहीं जितनी पहले हुआ करती थी। यदि आपकी सड़क व्यस्त है तो "किराए के लिए" चिन्ह सहायक हो सकता है। आस-पड़ोस से परिचित किसी व्यक्ति को आकर्षित करने की अधिक संभावना है।

शायद आप यात्रा करने वाली नर्सों में रुचि रखते हैं, और आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो अस्पताल के ब्रेक रूम में फ्लायर को पिन कर सकता है।

अद्भुत रेंटल तस्वीरें लें

एक कारण है कि Instagram ने Facebook को एक बिलियन डॉलर में बेच दिया, और लोगों ने कहा कि यह एक चोरी थी। चित्र मूल्यवान हैं। वे देखने में आसान हैं और पचाने के लिए थोड़ी मानसिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हम में से अधिकांश पूरी सूची (किराया या खरीद) नहीं पढ़ने जा रहे हैं। हम स्थान, मूल्य और चित्रों को देखते हैं।

किराये की तस्वीरें संपादित करें

आप अतिरिक्त कदम उठाना चाहते हैं और तस्वीरों को एक अच्छा स्पर्श देने के लिए संपादित करना चाहते हैं। ऊपर दिए गए वीडियो में हमने आपकी तस्वीरों को संपादित करने के लिए सशुल्क और निःशुल्क विकल्पों पर चर्चा की। यदि आप अपने पेंट विकल्पों के अनुरूप हैं और रेंटल अपडेट किया गया है, तो इन फ़ोटो का पुन: उपयोग किया जा सकता है।

अपनी रेंटल लिस्टिंग में क्या शामिल करें

सर्वश्रेष्ठ संपत्ति सुविधाएँ

उबाऊ छोड़ें और ध्यान आकर्षित करने वाला सोचें। संपत्ति की विशेषताओं को हाइलाइट करें। क्या यह शहर के एक लोकप्रिय हिस्से में स्थित है, क्या इसकी खुली मंजिल योजना है, या इस तथ्य के बारे में क्या है कि गैरेज में रहने के विपरीत आपके पास एक अंदर का कपड़े धोने का कमरा है? इस बारे में सोचें कि प्लस क्या है और इसके बारे में विस्तार से बताएं।

आकर्षक वर्णन

किसी लिस्टिंग के विवरण से अधिक कोई किरायेदार का ध्यान आकर्षित नहीं कर सकता। यदि आप अपनी विज्ञापन प्रति में सही शब्दों का उपयोग करते हैं तो आप लगभग किसी भी किराये की ध्वनि को आकर्षक बना सकते हैं।

बोरिंग कॉपी में संभावित किरायेदार होंगे, सीधे अपने विज्ञापन पर छोड़ दें। और हर तरह से, अगर आकर्षक शब्दों को लिखना आपका काम नहीं है, तो आपके लिए वर्णनात्मक, आकर्षक कॉपी लिखने के लिए किसी को काम पर रखने से आपको निश्चित रूप से लाभ होगा।

तो अगर आपको ghar kiraye par dena hai vigyapan in hindi लिखना चाहते हैं, तो आप इन बातो को ध्यान में रख सकते हैं। 

इससे सम्बंधित जानकारी: मकान बेचने के लिए विज्ञापन कैसे लिखें?
यदि आप एक आवास किराए पर ले रहे हैं और इस बात से परेशान हैं की मकान किराये से देना है विज्ञापन कैसे लिखे, तो मैं आपकी मदत के लिए हाज़िर हूँ। यदि आप घर किराये पर देने के लिए विज्ञापन (ghar kiraye par dene ke liye vigyapan) को ठीक से तैयार नहीं करते हैं, तो यह बस अन्य सभी पोस्टिंग के नीचे दब जाएगा और किसी का ध्यान नहीं जाएगा। इसलिए इसे नौकरी के लिए आवेदन करने की तरह समझें। हायरिंग मैनेजर्स का ध्यान आकर्षित करने के लिए, एक रिज्यूम ठीक से लिखा और व्यवस्थित होना चाहिए। इसी तरह, यदि आपका विज्ञापन या लिस्टिंग खराब तरीके से लिखा और व्यवस्थित है, तो संभावित किरायेदार इसे नहीं पढ़ेंगे। आपके रेंटल विज्ञापन में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा और फ़ोटोज़ सबसे अधिक मायने रखते हैं। NoBroker पर किराए के लिए अपनी संपत्ति के बारे में एक मुफ्त विज्ञापन पोस्ट करें और कुछ ही समय में वास्तविक किरायेदार प्राप्त करें। कुछ ही समय में वास्तविक किराएदार प्राप्त करने के लिए NoBroker owner plan देखें।

घर किराये पर देना है विज्ञापन लेखन(ghar kiraye par dena hai) लेखन के लिए आपको किन चीज़ों की आवश्यकता होगी?

  • विशेषता की व्याख्या
  • घर या अपार्टमेंट के चित्र और (यदि संभव हो, लेकिन आवश्यक नहीं) वीडियो
  • गुणों का आकार और प्रकार
  • सुविधाएं, सुधार या हाल के परिवर्तन
  • कोई अतिरिक्त आकर्षक विशेषता, जैसे वांछनीय स्थानों के निकट होना
  • किराए की राशि, पट्टे की अवधि, और कोई भी अतिरिक्त शुल्क जो लागू हो सकता है, जैसे पालतू किराया
  • मानदंड और सीमाएं (पालतू जानवरों की अनुमति, पार्किंग, आदि)

अपनी संपत्ति का आकर्षक विवरण कैसे लिखें

क्या आपका सवाल है की “मकान किराये पर देना है विज्ञापन कैसे लिखें”? आपको अपने किराये के लिए एक सम्मोहक विवरण बनाने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए तनाव न लें और आगे की टिप्स पढ़े।
  1. ऐसे लिखें जैसे आप उनसे बात कर रहे हैं: घर को किराये पर देने के लिए विज्ञापन (ghar ko kiraye par dene ke liye vigyapan)  के लिए, आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि आपका विवरण उन्हें विशेष रूप से संबोधित करता है। स्थिति में भावनात्मक रूप से निवेश करने में उनकी मदद करने के लिए, उन्हें यह आभास दें कि वे आपकी संपत्ति में घूम रहे हैं।
नतीजतन, आप कह सकते हैं, "आपका नया रहने का कमरा विशाल है और इसमें हर कमरे तक पहुंच के साथ-साथ पिछवाड़े में एक स्लाइडिंग ग्लास प्रवेश भी शामिल है," इसके बजाय, "केंद्रीय बैठक कक्ष बड़ा है और इसमें प्रत्येक कमरे तक पहुंच शामिल है जैसे कि साथ ही पिछवाड़े में एक स्लाइडिंग ग्लास एंट्री।"
  1. स्पष्ट वाक्यों को मसाला देने के लिए वर्णनात्मक भाषा का प्रयोग करें: कई रेंटल लिस्टिंग बिना प्रेरणा के और बिना प्रेरणा के हैं। आपका क्या खास बनाता है? हालांकि इससे मदद मिलती है, लक्ष्य बाहर खड़ा होना नहीं है।
इसके बजाय, अधिक आकर्षक और विस्तृत भाषा को नियोजित करने से आपके संभावित किरायेदार को घर की बेहतर तस्वीर बनाने और भावनात्मक संबंध बनाने में मदद मिलेगी। अपने पहले के परिदृश्य पर लौटते हुए, आइए देखें कि क्या होता है। इससे हम जो निष्कर्ष निकाल सकते हैं वह यह है: आपका नया रहने का क्षेत्र विशाल है और इसमें हर कमरे की ओर जाने वाले दरवाजे हैं और पिछवाड़े की ओर जाने वाला एक स्लाइडिंग कांच का दरवाजा है। इसके जवाब में: "आपका नया रहने का क्षेत्र बड़ा है, जिसमें ऊंची छतें और एक खुला लेआउट है। घर के हर कमरे में आसानी से पहुँचा जा सकता है, और एक विश्वसनीय स्लाइडिंग ग्लास दरवाजा पिछवाड़े तक त्वरित पहुँच और दृष्टि प्रदान करता है।
  1. लिखते समय अपने आदर्श किरायेदार को ध्यान में रखें: आप जो लिखते हैं या जो आप लिस्टिंग में ही प्रदान करते हैं, उसके बारे में यह अधिक है कि आप कैसे लिखते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी कोई भी लिस्टिंग गलती से किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है या उचित आवास नियमों का उल्लंघन नहीं करती है। ऐसा कहने के बाद, स्क्रीनिंग से जुड़ी कुछ चीजें हैं जिन्हें आप इस संभावना को बढ़ाने के लिए शामिल कर सकते हैं कि सही प्रकार का टैनेंट आपके विज्ञापन का उत्तर देगा।
उदाहरण के लिए, आप निम्न जानकारी के साथ एक संक्षिप्त बुलेटेड अनुभाग शामिल कर सकते हैं:
  • पूरी पृष्ठभूमि की जांच और 12 महीने की लीज (महीने-दर-महीने नहीं)
  • पालतू जानवर स्वीकार किए जाते हैं
  • धूम्रपान से बचें
  • नो कॉस्ट पार्किंग
  1. अपनी यूएसपी बेचें: आपको अपने यूएसपी पर विचार करना चाहिए और उन्हें आपके द्वारा बनाए गए रेंटल प्रॉपर्टी विज्ञापन में हाइलाइट करना चाहिए।
उदाहरण के लिए, शायद आपके घर में एक बड़ा पिछवाड़ा है या शहर के दिल के करीब है, जो कई बेहतरीन रेस्तरां और कैफे का घर है। या शायद इसमें पीठ में एक बहुत ही शांत सहायक स्थान शामिल है जिसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, जैसे एक आदमी गुफा, एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो, या यहां तक ​​​​कि एक इनडोर आंगन भी। हालांकि, यह कुछ भी पागल नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि चीजें जैसे:
  • स्टेनलेस स्टील के उपकरण
  • स्मार्ट थर्मोस्टेट
  • छादित पार्किंग
  • बर्तन साफ़ करने वाला
  • एसी
बढ़िया फ़ोटो लें और संपादित करें: अब जब आपने अपनी लिस्टिंग बनाना शुरू कर दिया है, तो आइए एक महत्वपूर्ण घटक पर चर्चा करें: गिरफ्तार करने वाले फ़ोटो प्रदान करना। विचार करें कि आप किसी विज्ञापन को कैसे स्कैन करेंगे। पता, कीमत और अन्य प्रमुख जानकारी सबसे ऊपर दिखाई जाएगी। तब आपकी निगाह तुरंत छवियों की ओर हो जाएगी। तो अब आप जानते यहीं की अगर आपको मकान किराये से देना है विज्ञापन कैसे लिखें। इससे संबंधित और जानकारीः अपनी प्रोपर्टी किराये पर देनी है? दक्षिण मुखी मकान का वास्तु उपाय: आसान तरीके? 

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Most Viewed Questions

Flat 25% off on Home Painting
Flat 25% on Painting | Top Quality Paints | Professional Tools | Verified Partners
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
Enjoy hassle-free on time movement of your household goods.
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |