Post Question
Home / Buy and Sell / Investment / सलमान खान का घर कहां है?
Q.

सलमान खान का घर कहां है?

Comment

2
Answers

1 2022-07-20T22:45:24+00:00

बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक, सलमान खान के भारत और विदेशों दोनों में कई प्रशंसक हैं। वह "बीइंग ह्यूमन" ब्रांड के मालिक हैं। उन्होंने लगभग 100 फिल्मों में काम किया है। सलमान बॉलीवुड के टॉप पेड परफॉर्मर्स में से एक हैं, लेकिन इसके अलावा, मुझे वह बिग बॉस शो में बहुत पसंद आते हैं, जिसमें उन्हें कथित तौर पर प्रति एपिसोड लगभग 7 लाख रुपये का भुगतान मिलता है। लकिन आपको ये जान के हैरानी होगी की सलमान खान एक बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं| मैं भी आपकी ही तरह हैरान था और जानना चाहता था की

सलमान खान का घर कहां है (salman khan ka ghar kaha hai)

लेकिन फिर मैंने उनके घर के बारे में विस्तार से पढ़ा | आएये मई आपको बताता हूँ की मैंने उनके घर के बारे में क्या क्या पढ़ा।  

मुंबई के बांद्रा इलाके में अपनी मनपसंद प्रॉपर्टी देखे और ख़रीदे NoBroker पे वो भी बिना किसी ब्रोकरेज चार्ज के। 

सलमान खान का घर कहां पर है?

सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट, बांद्रा में 1 बीएचके की संपत्ति में रहते हैं। करीब 40 साल से सलमान खान इस घर में रह रहे हैं। सलमान का घर (

salman ka ghar)

गैलेक्सी अपार्टमेंट के भूतल पर है, जिसमें कुल आठ मंजिलें हैं, जबकि उनके माता-पिता पहली मंजिल पर रहते हैं। बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने एल-आकार के, एक बेडरूम वाले घर में, सलमान खान अकेले रहते हैं। उन्होंने अक्सर कहा है कि उन्हें अपने माता-पिता के करीब रहने में कितना मजा आता है। 

सलमान खान का घर का पता

सलमान खान के घर का पता है; 3, गैलेक्सी अपार्टमेंट, बायरामजी जीजीभॉय रोड, बैंडस्टैंड, बांद्रा वेस्ट, मुंबई - 400050 है।

सलमान खान के घर की कीमत

सलमान खान का घर, जो सीधे बांद्रा बैंडस्टैंड के सामने है, की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये मानी जाती है क्योंकि गैलेक्सी अपार्टमेंट, बांद्रा, मुंबई के सबसे समृद्ध इलाकों में से एक में स्थित है।

सलमान खान के घर का इंटीरियर

जब सलमान खान छोटे थे, तो उन्होंने अपने भाई-बहनों अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान के साथ गैलेक्सी बिल्डिंग में पहली मंजिल का फ्लैट साझा किया।

सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट एक एल-आकार का घर है जिसमें एक बैठक और भोजन क्षेत्र है जो नियमित रूप से परिवार और दोस्तों के साथ सभाओं के लिए उपयोग किया जाता है। सलमान खान के घर की आंतरिक सज्जा बहुत कम है, जिससे यह आभास होता है कि यह बहुत विशाल है।

जब भी उनके घर की रंग योजना की बात आती है, सलमान खान निवास बहुत सारे सफेद रंग का उपयोग करते हैं, जो इसे एक शानदार, स्टाइलिश रूप देता है।

अब आप जानते हैं की

सलमान खान का घर कहां है (salman khan ka ghar kaha hai)| 

इससे सम्बंधित और जानकारीः घर कैसे सजाएं?

नमस्ते,

सलमान खान मेरी बहन के पसंदीदा अभिनेता हैं। और उनकी एक ही इच्छा थी जब हम पिछले साल मुंबई गए थे: उन्हें सलमान खान का घर देखना था। उन्हें पहले से पता था कि सलमान खान का घर कहां है (salman khan ka ghar kahan hai)। उन्होंने मुझे बताया कि वह गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते है जो बांद्रा में है। आइए आपको बताते हैं पूरा पता:

नोब्रोकर पर मुंबई में सस्ती और सुन्दर प्रॉपर्टीज देखें

यदि आप अपने सपनों का घर खरीदने के लिए सबसे कम ब्याज दरों पर होम लोन चाहते हैं, तो नोब्रोकर की होम लोन सेवाओं का लाभ उठाये

सलमान खान का घर कहाँ है (Salman Khan ka ghar kahan per hai)

3, गैलेक्सी अपार्टमेंट, बायरामजी जीजीभॉय रोड, बैंडस्टैंड, बांद्रा वेस्ट, मुंबई-400050

अब आपको पता चल गया होगा की सलमान खान का घर कहाँ है (Salman Khan kahan rehte hain)

सलमान खान की अन्य प्रॉपर्टीज

सलमान खान का एक और घर बांद्रा पश्चिम में शिव अस्थान हाइट्स की चौदहवीं मंजिल पर 758 वर्ग फुट का फ्लैट है। मनीकंट्रोल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान के अपार्टमेंट का लीज और लाइसेंस एग्रीमेंट 06-12-2021 को 33 महीने के लिए पंजीकृत किया गया था और रु 95000 प्रति माह पर किराए पर दिया गया है। इस फ्लैट के लिए जमा राशि के रूप में रु 2,85,000 का भुगतान किया गया है और एग्रीमेंट में पांच प्रतिशत वृद्धि खंड शामिल है।

इसके अलावा, दबंग स्टार की दुबई में बुर्ज खलीफा पैसिफिक टॉवर में भी संपत्ति है।

और तो और, सलमान खान वेंचर प्राइवेट लिमिटेड (सलमान खान की कंपनी) ने भी डुप्लेक्स अपार्टमेंट के किराए के एग्रीमेंट को 3 साल के लिए रु 8,25,000 प्रति माह पर नवीनीकृत किया। अपार्टमेंट बांद्रा में मकबा हाइट्स की सत्रहवीं और अठारहवीं मंजिल पर है। इसके मालिक जीशान सिद्दीकी और बाबा सिद्दीकी हैं।

सलमान खान का पनवेल फार्महाउस

गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर के अलावा उनका पनवेल वाला फार्महाउस भी काफी लोकप्रिय है। फार्महाउस को अर्पिता फार्म कहा जाता है, जिसका नाम उनकी बहन के नाम पर रखा गया है। वह आता है और अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस खेत पर समय बिताता है। उन्होंने अपना अधिकांश समय पनवेल के इस फार्म हाउस में कोविड लॉकडाउन में बिताया। यह फार्महाउस करीब 150 एकड़ में फैला हुआ है। इस फार्महाउस की कीमत लगभग 150 करोड़ रुपये है और यह एक सुंदर रहने की जगह, एक जिम, एक स्विमिंग पूल और खेत है जिसमे कई पालतू जानवर जैसे घोड़े हैं।

अब आप जानते हैं

सलमान

खान

कुल

संपत्ति

के बारे में

 ये भी पढ़ें:

शाहरुख खान का घर कहां है?

अमिताभ बच्चन का घर कहां है?

अक्षय कुमार का घर कहां है?

अब आप जानते है सलमान खान का घर कहां है (salman khan ka ghar kahan hai)

 

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Recently Published Questions

Most Viewed Questions

Flat 25% off on Home Painting
Flat 25% on Painting | Top Quality Paints | Professional Tools | Verified Partners
X
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
X
Enjoy hassle-free on time movement of your household goods.
X
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
X
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
X
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |
X