डिज़ाइन लोहे के दरवाजे का कलर क्या होना चाहिए: Design Lohe ke Darwaje ka Colour
Post Question
Home / Home Services / Painting / लोहे के दरवाजे का कलर कैसा होना चाहिए?
Q.

लोहे के दरवाजे का कलर कैसा होना चाहिए?

Comment

1
Answers

2 2022-08-29T19:25:08+00:00

हर कोई एक प्यारा घर चाहता है, खासकर एक जो एक विशिष्ट क्षेत्र में खड़ा होता है। इसे प्राप्त करने के सबसे महान तरीकों में से एक है अपने सामने के दरवाजे को बाकी पड़ोस से एक अद्वितीय रंग में रंगवाना एक अद्वितीय प्रकार का दरवाजा का उपयोग करना। यदि आपके पास एक लोहे का दरवाजा है,  और अगर आप इस बारे में अनिश्चित हो सकते हैं कि डिज़ाइन लोहे के दरवाजे का कलर (design lohe ke darwaje ka colour) क्या होना चाहिए मार्गदर्शन के लिए  आपको कुछ विकल्प बताने जा रही हूँ।

नोब्रोकर के इंटीरियर डिजाइनरों की मदद से समझें कि लोहे के दरवाजों को पेंट करने के लिए किस रंग का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपने लोहे के दरवाजों को पेंट करवाने के लिए नोब्रोकर के पेशेवर पेंटरों को नियुक्त करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोहे के दरवाजे का कलर क्या होना चाहिए (lohe ke darwaje ka colour)?

आपके घर की एक विशिष्ट शैली है। आपके घर का डिजाइन सबसे पहले ध्यान रखने वाली चीजों में से एक है। आपके लोहे के गेट का कलर (lohe ke gate ka colour) आपके घर के डिजाइन में फिट होना चाहिए, जो आधुनिक, पारंपरिक या समकालीन हो सकता है। चमकीले टकराते दरवाजा कलर पेंट ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन गर्म, मिट्टी के रंग आमतौर पर अधिक मोहक होते हैं। उन रंगों के बारे में सोचना भी महत्वपूर्ण है जो आपके पड़ोस में काम कर सकते हैं।

अपने घर के डिजाइन का मूल्यांकन करें

अपने लकड़ी दरवाजा पेंट कलर तय करने से पहले अपने घर की सामान्य सजावट को ध्यान में रखा जाना चाहिए। आपके दरवाजे की शैली और रंग आपके घर की वास्तुकला, बाहरी, आंतरिक और सामान्य सजावट से मेल खाना चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि आपकी संपत्ति क्लासिक पैटर्न और भव्यता के साथ उज्ज्वल और रंगीन है, तो आप विस्तृत सजावट और सुविधाओं के साथ एक उज्ज्वल दरवाजे के रंग का उपयोग करना चाह सकते हैं। इसी तरह सफेद, ग्रे और बेज जैसे तटस्थ रंगों में लोहे के दरवाजे एक चिकना और आधुनिक घर पर अद्भुत लग सकते हैं।

कंट्रास्ट बनाएं

यह आवश्यक नहीं है कि आपके लोहे के दरवाजे के कलर आपके घर की दीवारों, छतों या साज-सामान के समान ही हो। आदर्श दरवाजे के रंग पर निर्णय लेने से पहले एक कंट्रास्ट बनाना हमेशा एक स्मार्ट कदम होता है। ऐसे रंगों का चयन करना जो आपके घर को सबसे अलग बना दें, यह पालन करने का एक स्मार्ट नियम है।

सजावट को संतुलित करने के लिए यदि आपकी संपत्ति बहुत सारे जीवंत रंगों में रंगी हुई है, तो आप दरवाजे का कलर पेंट म्यूट करना चाह सकते हैं। इसी तरह, यदि आपके घर के रंग तटस्थ पक्ष पर अधिक हैं, तो आप चमकीले दिखने वाले दरवाजों के साथ रंग का स्पलैश जोड़ सकते हैं।

आपका प्राथमिक लक्ष्य यह पता लगाना होना चाहिए कि क्या एक विशिष्ट दरवाजे के रंग का चयन करना उचित लगता है और लोहे के दरवाजे का रंग आपके घर की शैली में कितनी अच्छी तरह फिट बैठता है।

एक बयान करना

लकड़ी के दरवाजे का कलर को चुनना उतना मुश्किल नहीं है जितना यह लग सकता है। वास्तव में, आप इस प्रक्रिया का उपयोग अपने घर की वास्तुकला में एक अनूठा स्पर्श जोड़ने के आदर्श अवसर के रूप में कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक रंग चुनें जो आपसे, घर में रहने वाले अन्य लोगों या आपके व्यक्तिगत विचारों से बात करे।

यदि आप एक विशिष्ट दरवाजे का रंग चुनते हैं तो आपके घर के अंदरूनी भाग बाहर खड़े होंगे और ब्लॉक के अन्य घरों में सबसे भव्य लगेंगे । आशा है की आप अब समझ गए होंगे डिज़ाइन लोहे के दरवाजे का कलर (design lohe ke darwaje ka colour) क्या होना चाहिए।

इससे संबंधित और जानकारीः घर में कितने दरवाजे होने चाहिए? सबसे अच्छा पेंट कौन सा है?

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Flat 25% on Painting | Top Quality Paints | Professional Tools | Verified Partners
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
Enjoy hassle-free on time movement of your household goods.
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |