Post Question
Home / Vastu / घर में पैसा टिकने के उपाय?
Q.

घर में पैसा टिकने के उपाय?

Comment

3
Answers

3 2022-08-21T15:08:52+00:00
कोई भी पैसा खोना नहीं चाहता। जब मैं बच्चा था, मुझे नहीं पता था कि पैसा कमाना इतना मुश्किल काम है। जब मैं बड़ा हुआ, तो मैंने एक स्थानीय वास्तु विशेषज्ञ से सलाह ली। उसने मेरे साथ साझा किया घर में बरकत के उपाय मैं पिछले तीन वर्षों से उनके द्वारा साझा किए गए सुझावों का पालन कर रहा हूं। अपने विकल्प खुले रखें। केवल NoBroker पर ब्रोकरेज के पैसे का भुगतान किए बिना, सत्यापित स्थान खोजें जो आपकी शैली में फिट हों। घर में बरकत के उपाय इन हिंदी? मैं सुनिश्चित करता हूं कि मेरा घर अव्यवस्था मुक्त रहे। मैं किसी भी अनावश्यक घरेलू सामान और सजावट को भंडारण कक्ष में रखता हूं। पूरे घर में ऊर्जा का संचार होता है। मैं हर हफ्ते खिड़कियां और दरवाजे भी साफ करता हूं। घर में पैसा टिकने के उपाय? मैंने कुबेर यंत्र को अपने घर के उत्तर, पूर्व और उत्तर-पूर्व में रखा है। भगवान कुबेर धन और समृद्धि के स्वामी हैं। भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार वह उत्तर-पूर्व दिशा पर शासन करता है। विशेषज्ञ ने मुझे बताया कि ऐसा करने से मेरे रास्ते में नए वित्तीय अवसर आ जाएंगे। मैंने कुबेर यंत्र को अपने घर के उत्तर, पूर्व और उत्तर-पूर्व में रखा है। भगवान कुबेर धन और समृद्धि के स्वामी हैं। भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार वह उत्तर-पूर्व दिशा पर शासन करता है। विशेषज्ञ ने मुझे बताया कि ऐसा करने से मेरे रास्ते में नए वित्तीय अवसर आ जाएंगे। मैं अपने सभी गहने, पैसे और महत्वपूर्ण वित्तीय दस्तावेज तिजोरी में रखता हूं।घर में बरकत कैसे लाएं, सभी लॉकर और मुख्य तिजोरियां मेरे घर के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में हैं। इससे मेरे जीवन में वित्तीय स्थिरता और विकास होता है। यदि दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं है तो आप इसे उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में रख सकते हैं। आप धन को आकर्षित करने के लिए सिट्रीन क्रिस्टल के साथ तिजोरी के अंदर एक लाल कपड़ा भी रख सकते हैं। ये है घर मे बरकत के उपाय । मैं बरकत बढ़ाने के उपाय पर सुझावों का पालन करता हूं क्योंकि मुझे कोई वित्तीय समस्या और भारी खर्च नहीं चाहिए। मैं यह भी सुनिश्चित करता हूं कि मेरे घर के मुख्य दरवाजे में कोई दरार या दोष न हो। एक आकर्षक द्वार सकारात्मक ऊर्जा, धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। घर में बरकत के उपाय में   यह सब मुझे पता है । अधिक पढ़ें : वास्तु दोष कैसे दूर करें: बिना तोड़फोड़ वास्तु उपाय वास्तु दोष के लक्षण क्या होते हैं मनी प्लांट कैसे लगाएं कुबेर का पौधा कैसा होता है
अगर आप भी वास्तु का पालन करते हैं तो आपको पता होगा की वास्तु शास्त्र सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है। सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लाती है जबकि नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कई परेशानियां लेकर आती है। अगर आप किसी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो मैं आपको घर में बरकत के लिए उपाय (ghar me barkat ke upay) बता सकती हूँ जो आपकी मदद कर सकते हैं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। घर में बरकत के लिए साफ सफाई पर ध्यान दे. यहाँ क्लिक करे और एक्सपर्ट्स से घर साफ करवाएं नोब्रोकर की इंटीरियर डिजाइनर सेवाओं द्वारा वास्तु दिशानिर्देशों के अनुसार अपने घर को डिजाइन करें।

घर में बरकत के लिए क्या करना चाहिए?

घर में पिरामिड रखें अगर आप चिंतित हैं कि घर में बरकत क्यों नहीं होती, तो आप घर में पिरामिड रखें। वास्तु शास्त्र में पिरामिड का विशेष महत्व है। माना जाता है कि जिस घर में वास्तु दोष हो उस दिशा में पिरामिड रखने से उसमें सुधार आता है। चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड आर्थिक परेशानी को दूर करने में मदद करता है। नए साल में अपने घर में एक पिरामिड जरूर लाएं और उसे ऐसी जगह रखें जहां घर के सभी सदस्य एक साथ बैठें। हनुमान जी की मूर्ति घर में बरकत कैसे हो और घर में सकारात्मक ऊर्जा कैसे बनी रहे, और आर्थिक स्थिति मजबूत रहे इसके लिए नए साल में अपने घर में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति या फोटो लगाएं। इसे घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्थापित करें और प्रतिदिन इसकी पूजा करें। लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर Ghar mein barkat ke upay में से ये भी एक बहुत प्रभावी उपाय है। अपने पूजा स्थान पर माँ लक्ष्मी का पद्म चिन्ह और भगवान कुबेर का चित्र रखें। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं और भगवान कुबेर भी धन और समृद्धि के देवता हैं। वास्तु शास्त्र में घर के प्रवेश द्वार पर लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा वास्तु देवता की मूर्ति को घर में रखने से भी धन की कमी दूर होती है। पानी से भरा घड़ा Ghr me barkat kaise laye? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पानी से भरा एक जग जरूर रखना चाहिए। इस घर को उत्तर दिशा में रखना चाहिए। आप एक जग की जगह एक छोटा घड़ा भी रख सकते हैं। इस बर्तन में जल भर कर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुआ रखने से भी आपकी किस्मत चमक सकती है। Paise ki barkat ke upay के लिए आप अपने घर में कछुआ या पानी का जग भी ला सकते हैं। अब आप अच्छी तरह जानते हैं ghar me barkat ke upay.  इससे सम्बंधित जानकारी: पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति घर में रखनी चाहिए या नहीं?  घर में कौन सी तुलसी लगानी चाहिए
0 2023-06-30T18:56:23+00:00
क्या आपने कभी इस दुनिया में बिना पैसे के रहने की कल्पना की है? अगर हम ध्यान से सोचे तो पैसा हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है और कोई भी इसके बिना जीवित नहीं रह सकता है। इसलिए, यदि आप वित्तीय समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए की घर में बरकत लाने के उपाय क्या होते हैं। 

Ghar mein barkat ke liye kya karen?

  • पर्स में दवाइयां रखने से आपके जीवन में नकारात्मकता आती है इसलिए बेहतर होगा कि आप ऐसा न करें। यह एक बहुत बड़ा पैसे टिकने के उपाय है। 
  • आपके घर का मुख्य द्वार वही है जहां से देवी लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करेंगी। इसलिए, इसे साफ़ रखें और इसे धन, प्रचुरता और सौभाग्य के फेंगशुई प्रतीकों से सजाएँ।
  • अगर आप सोचे रहे हैं की ghar me barkat kaise laye तो ये सुनिश्चित करें कि आप अपने घर और कार्यालय को अव्यवस्था-मुक्त रखें। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। यह घर के निवासियों के बीच सद्भाव भी बढ़ाता है और आपके परिवार को प्रभावित करने वाली किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है।
  • वास्तु के अनुसार, लाफिंग बुद्धा, धन जहाज, रत्न वृक्ष जैसी मूर्तियां रखने से आपको धन और शांति मिलेगी।
  • हमारा विश्वास करें, अपने रहने वाले क्षेत्र में पौधे रखना आपके घर में धन को आकर्षित करने का एक जाल है। तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं? अपने घर को अधिक से अधिक पौधों से सजाना शुरू करें।
  • बहते नल या टपकते नल और अन्य दोषपूर्ण पाइपलाइन धन की हानि का संकेत देते हैं। तो, उन्हें जल्दी से ठीक करें.
  • अपनी खिड़कियां और शीशे साफ रखें और सूरज की रोशनी को अपने घर में आने दें। अँधेरा कमरा आपके जीवन में केवल नकारात्मकता लाएगा।
  • क्या आप उनमें से एक हैं जिन्हें अपने बटुए में चॉकलेट रखना पसंद है? वास्तु के अनुसार, बटुए में खाना रखना आर्थिक नुकसान का संकेत है।
तो, इन युक्तियों का पालन करना शुरू करें और देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करें।  घर को वास्तु के अनुसार सजाने के लिए NoBroker के इंटीरियर डिज़ाइनरस की मदत लें।  इससे सम्बंधित जानकारी: लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति कैसे रखें? पूजा घर में कौन सा शंख रखना चाहिए?

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Flat 25% on Painting | Top Quality Paints | Professional Tools | Verified Partners
X
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
X
Enjoy hassle-free on time movement of your household goods.
X
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
X
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
X
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |
X