6
Hindi
comment

दो शहरों के बीच पैकर्स एंड मूवर्स

जहाँ सामान पैक करके दूसरे घर में जाना एक बात है वहीं सारा सामान और चीज़ें पैक करके दूसरे शहर में जाना एक अलग बात है। अगर जिस शहर में आप जा रहे हैं वहाँ की जानकारी आपको पहले से है या वहाँ रह चुके हैं तो नई जगह पर जाना थोड़ा आसान हो जाता है |  लेकिन अगर शहर आपके लिए एकदम नया है तो यह काम पैकर्स एंड मूवर्स पर छोड़ दीजिए। पूरी तरह जमा जमाया घर दूसरी जगह ले जाना कोई मज़ाक नहीं। गृहस्थी की सभी भारी ,छोटी,हल्की और नाज़ुक चीज़ों को पैक करने के साथ ही यह उलझन भी रहती है कि क्या फेंका जाए और क्या ले जाया जाए और यह काम थका देने वाला होता है। 

Packers And Movers for Intercity

Things we covered for you

+

पैकर्स एंड मूवर्स एक शहर से दूसरे शहर आसानी से सामान ले जाने में आपकी मदद करते हैं। ये आपका पहला मौका हो सकता है पर उनके लिए यह रोजाना की बात है, इसलिए उन लोगों का साथ होने से यह आसान हो जाता है और उनके सुझाव मानना हमेशा अच्छा रहता है। एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए पैकर्स एंड मूवर्स की सेवाएं लेने के कुछ फायदे :
Read: भारतीय किचन गार्डन के पौधे, जो आप अभी उगा सकते हैं


Book Best Packers & Movers with Best Price, Free Cancellation, Dedicated Move Manager

Get Rental Agreement With Doorstep Delivery, Super Quick & Easy

This is third

This is third

This is fourth

This is fourth

This is fifth

This is fifth

This is six

This is six

This is seven

This is seven

This is eight

This is eight



अनुभव : पैकर्स एंड मूवर्स गृहस्थी और व्यापार संबंधी सभी तरह की चीज़ें एक जगह से दूसरी जगह ले जाते हैं। वे अनुभवी होते हैं और इस बारे में सही सुझाव देते हैं कि सामान दूसरी जगह ले जाने के लिए कब सफर शुरू करें जिससे ये सही समय पर दूसरे शहर में पहुँच जाए।

  • छँटाई : वे घर के सामान को कई हिस्सों में बाँटने में मदद करते हैं और उसी  हिसाब से सामान पैक करते हैं। रसोई(किचन) का सामान लिख कर पैक किया जाता है और ध्यान से संभाला जाता है जबकि नाज़ुक शो पीस अलग रखे जाते हैं। 
  • पैक करने की सामग्री(पैकेजिंग मैटेरियल) : पैकर्स एंड मूवर्स के पास सामान को सावधानी से पैक करने का सारा सामान रहता है और वे यह ध्यान रखते हैं कि आपका कोई नुकसान नहीं हो। गत्ते के डिब्बे, बबल रैप, टेप और यहाँ तक कि नाज़ुक और टूटने योग्य सामान के लिए लकड़ी की पेटी(क्रैट) भी होती है। 
  • व्यवस्थित: चूँकि ये उन लोगों का रोज़ाना का काम है इसलिए उनका सामान को छाँटने, पैक करने और लादने का तरीका व्यवस्थित रहता है जिससे सामान उतारने और जमाने में आसानी हो जाती है। वे बक्सों पर निशान लगा देते हैं जिससे सामान का पता चल जाए और योजनाबद्ध  तरीके से काम हो जाए। 
  • बीमा(इंश्योरेन्स) और ओक्ट्रॉय :ये एक शहर से दूसरे शहर शिफ़्ट होते वक़्त ध्यान देने वाले ख़ास पहलु हैं क्यूंकि इनकी वजह से आइटम्स को शिफ़्ट करने में काफ़ी देरी हो सकती है।  पैकर्स बीमा की सुविधा देते हैं और किसी भी नुकसान के लिए उनके पैकेज में बीमा शामिल होता है। वे ओक्ट्रॉय (चुंगी) को भी अपनी सर्विस कॉस्ट(सेवा मूल्य) के एक हिस्से की तरह ही मानते हैं। इससे बहुत ही प्रोफ़ेशनली और आसान ढंग से इन पहलुओं का ध्यान रखने में मदद मिलती है। 
  • कार ले जाने की  और गोदाम की सुविधा : पैकर्स एंड मूवर्स यह जरूरी काम आसानी से उपलब्ध करवाते हैं। उनके पास कार ट्रांसपोर्ट करने की(कार लाने -ले जाने की) और गोदाम की सुविधा भी होती है जैसे कोल्ड स्टोरेज, लकड़ी के बक्से  और यहाँ तक कि कंटेनर यार्ड्स भी। अगर आपके लिए जगह नई है, तो वे  इस तरह की व्यवस्था आपके घर के पास करने में मदद करते हैं, इस लिहाज से ये भी एक बहुत ज़रूरी पहलु है।
  • शाखाएँ(ब्रांचेज ): पैकर्स एंड मूवर्स की शाखाएँ लगभग सभी बड़े शहरों में होती हैं या उनकी जानकारी में दूसरे पैकर्स होते हैं जिनकी व्यवस्था सामान उतरवाने जैसी सुविधाओं के लिए वे आसानी से कर देते हैं और इन्हें नियम-कानून जैसे कि टैक्स, रास्ते और इमरजेंसी(आपातस्थिति) में जो चीज़े ज़रूरी हों उनकी अच्छी जानकारी होती है जिससे काम बिना परेशानी के हो जाता है। 

ऊपर दी गई लिस्ट के हिसाब से ये सारा काम खुद करने की कल्पना कीजिए। ये बहुत ही उलझन भरा  और थका देने वाला काम है। नोब्रोकर/NoBroker के पास 1000+ कुशल, व्यवसायिक पैकर्स एंड मूवर्स हैं जिनकी मदद से आप पैकिंग और आप सामान बांधने और दूसरे शहर में जाने के अपने अनुभव को आरामदायक बना पाएँगे। आप दूसरे शहर में शिफ़्ट होने पर आने वाले खर्च का अनुमान लगाने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें –https://www.nobroker.in/packers-and-movers

Contact Us


Subscribe

NoBroker.com

NoBroker.com is a disruptive real-estate platform that makes it possible to buy/sell/rent a house without paying any brokerage. Following are service along with Rent / Sell / Buy of Properties - Rental Agreement - Packers And Movers - Click And Earn - Life Score - Rent Receipts - NoBroker for NRIs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

People Also Ask